Jul 6, 2016

100 % दाग, धब्बे, कील, मुंहासे दूर करने के लिए इस्तेमाल करें ये फार्मूला

हम सभी जानते हैं कि नीम के पत्ते हमारी सेहत तथा सुंदरता को निखारने में कितना योगदान देते हैं। नीम एक ऐसा पेड़ है जो हमारे घरों के आस पास आसानी से प्राप्त हो जाता है। 
नीम एक आयुर्वेदिक दवा है जिससे शरीर के अंदर - बाहर के सभी रोग दूर होते हैं। अगर आपको चमकदार और दाग-धब्बे रहित त्वचा चाहिये, तो आप नीम की पत्तियों को पानी में उबाल कर उसके पानी को चेहरे पर लगा सकती हैं। नीम के पत्ते तथा संतरे के छिलके को पानी में उबालकर इस पानी को ठंडा करके इससे मुंह
धोने पर पिंपल्स दूर होते हैं। ऐसे ही कई और भी फायदे हैं इस नीम के पानी के, दाग, धब्बे, कील, मुंहासे और झुर्रियों को दूर करना है तो अभी से प्रयोग करना शुरु कर दें नीम की पत्तियों वाला पानी... 

1. अगर आप नीम के पत्ते (20 - 25 ) लेकर उसे लगभग 2 लीटर पानी में उबालकर फिर उस पानी से स्टीम (भाप ) लेते है तो आपको जरूर फायदा होगा ।

2. त्वचा में नमी पहुंचाए आप नीम के पानी को शहद या कच्चे दूध के साथ मिक्स कर के चेहरे पर लगा सकती हैं। नीम का पानी रूखापन कम करता है और चेहरे में नमी भरता है।

3. चेहरे के काले दाग हटाए चेहरे की भीतरी त्वचा में समाए काले रंग के दाग को नीम का पानी गायब कर देता है।

4. चेहरे मे चमक भरे नीम के पानी में एंटी माइक्रोबियल फार्मूला होता है जिससे त्वचा से संबन्धित कई सारे रोग जैसे, मुंहासे और उसके दाग, रूखापन और झुर्रियां दूर हेाती है। जब चेहरे से सारे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे तो चेहरा चमकदार दिखाई देना शुरु हो जाएगा।

5. त्वचा बनाएं गोरा नीम का पानी आपके चेहरे को सूरज की घातक किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है। यह त्वचा के अदंर बनने वाले मेलेनिन तथा तेल को अधिक बनने से रोकता है।

6. ब्लैकहेड्स हटाए यह नीम का पानी एक डीप क्लींजर की तरह भी काम करता है क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल तत्व होता है। यह त्वचा के पोर्स में समाई गंदगी को पूरी तरह से निकाल देता है।

7. आंखों के काले घेरे हटाए नीम के पानी के साथ चंदरपाउडर मिक्स कर के आंखों के काले घेरे पर लगाएं। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढेगा और कालापन मिटेगा।

इस फार्मूले को लड़के और लड़कियां या कोई किसी भी उम्र में उसे कर सकता है ।
100 %  नेचुरल और आजमाया गया नुस्खा है । इसे हफ्ते में कम से कम 2 बार करें।  अगर इसके बाद में आपको रिजल्ट न मिले तो कमेंट में लिखे आपको जरूर रिप्लाई क्या जायेगा 

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कृपया शेयर जरूर करें। क्योकि चेहरे की समस्या के कारण लोग अनजाने में डॉक्टर के पास बहुत पैसे बर्बाद कर देते है और फायदा कुछ नहीं होता । 
  

No comments:

Post a Comment